खेल

राफेल नडाल ने दोहा में भाग नहीं लेने का फैसला किया

राफेल नडाल ने दोहा में भाग नहीं लेने का फैसला किया
342views

टेनिस जगत के शानदार खिलाड़ी राफेल नडाल ने अपनी आने वाली प्रतियोगिता में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। उन्होंने दोहा में 2024 कतर ओपन से हटने का निर्णय लिया है। नडाल ने यह फैसला लेते हुए अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में घोषणा की थी।

इस घोषणा के साथ ही, नडाल ने बताया कि उन्हें वर्तमान में प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार नहीं महसूस हो रहा है। उन्होंने इस तैयारी में ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लिया है और उनका लक्ष्य अब विंबलडन चैंपियन कार्लोस अलकराज के खिलाफ प्रदर्शनी मैच और मार्च में होने वाले इंडियन वेल्स मास्टर्स के लिए तैयारी करना है।

राफेल नडाल के इस निर्णय के पीछे की वजह हैं उनकी चोट से जूझना। पिछले सीजन में उन्हें कूल्हे की चोट का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण उन्हें फ्रेंच ओपन, विंबलडन चैंपियनशिप और यूएस ओपन जैसे बड़े टूर्नामेंटों में भाग नहीं लेना पड़ा।

नडाल ने 2024 सीजन की शुरुआत में ब्रिस्बेन इंटरनेशनल में अपना वापसी मारी थी, लेकिन वहां उन्हें क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने के बावजूद रोमांचक मैच में जॉर्डन थॉम्पसन से हार जिसके बाद उन्हें इस चोट का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ओपन में भाग नहीं लिया।

नडाल ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में इस निर्णय का एलान किया और उनके फैन्स को इसके लिए खेद जताया। उन्होंने लिखा, “मैं अपनी स्वास्थ्य को लेकर सही निर्णय लेने का प्रयास कर रहा हूं, इसलिए मैंने दोहा के टूर्नामेंट से हटने का निर्णय लिया है। मैं अब इसकी बजाय अपनी तैयारी पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।”

khabarbash.com
ख़बर बाश (khabarbash.com)          ⚡  नवीनतम हिंदी समाचार, रखे आपको ख़बरदार     ⚡         ⚠   डिस्क्लेमर: ख़बरबाश ने यहाँ प्रकाशित किसी भी ख़बर को संपादित नहीं किया है। ख़बरें विभिन्न समाचार एजेंसियों की फीड से प्रकाशित की गयी हैं।
Xiaomi ने भारत में 10 साल पूरे किए! लीची : स्वाद और स्वास्थ्य का संगम धरती के करीब आ रहा क्षुद्रग्रह: 2011 UL21 सुबह उठने के बाद कितने गिलास पानी पीना चाहिए? आर अश्विन का 100वां टेस्ट
Xiaomi ने भारत में 10 साल पूरे किए! लीची : स्वाद और स्वास्थ्य का संगम धरती के करीब आ रहा क्षुद्रग्रह: 2011 UL21 सुबह उठने के बाद कितने गिलास पानी पीना चाहिए? आर अश्विन का 100वां टेस्ट क्या होता है Parrot Fever (psittacosis)? आकाश दीप का जलवा : पहले टेस्ट मैच में रचा इतिहास मोहम्मद शमी इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर Remembering Ameen Sayani : The Iconic Voice of Indian Radio मालदीव की संसद में सांसद एक-दूसरे से भिड़ गए